भारतीय टीम में चुने जाने के बावजूद प्लेइंग इलेवन में कभी नहीं खेल पाए ये 3 बदनसीब खिलाड़ी

इसमें कोई शक नहीं कि भारत में घरेलू क्रिकेट और आईपीएल से हर सीजन नए उभरते हुए खिलाड़ी निकल कर सामने आते हैं। जिसके चलते इन खिलाड़ियों को बाद में टीम इंडिया (Team India) में शामिल होने का मौका भी मिलता है। इनमें से कुछ खिलाड़ी ऐसे होते हैं जिन्हें अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका भी मिल जाता है तो वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे भी होते हैं जो स्कॉड का हिस्सा तो बनते हैं लेकिन प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह बनाने में नाकाम रहते हैं।

आज इस आर्टिकल में हम टीम इंडिया (Team India) में शामिल हो चुके ऐसे तीन खिलाड़ियों के नाम बताएंगे जो आज तक अपना डेब्यू नहीं कर पाए हैं..

बेसिल थंपी

Team India

केरल के तेज गेंदबाज बेसिल थंपी को अब तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में टीम इंडिया (Team India) की ओर से खेलने का मौका तो नहीं मिल पाया लेकिन उन्हें आईपीएल में कई बार अपनी प्रतिभा को दर्शाने का मौका मिला है। जहां थंपी ने अपनी काबिलियत को बखुभी दर्शाया भी है। थंपी ने अब तक अपने आईपीएल करियर में 25 मैचों के दौरान कुल 22 विकेट चटकाए हैं। जिसके चलते उन्हें 2017 श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत की टीम में शामिल होने का मौका भी मिला था लेकिन उन्हें डेब्यू करने का मौका नहीं मिल पाया था।

ईश्वर पांडे

Team India

मध्य प्रदेश के लम्बे कद के गेंदबाज ईश्वर पांडे को 2014 में न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया (Team India) की वनडे और टेस्ट टीम में चुना गया था, लेकिन उस दौरान भारत के स्कॉड में पहले ही इतने अच्छे खासे गेंदबाज शामिल थे जिसके चलते उन्हें उस दौरे पर एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिल पाया था। गौरतलब है कि, ईश्वर को आईपीएल में भी 2015 के बाद खेलने का मौका नहीं मिला है। जहां उन्होनें अपना आखिरी आईपीएल मैच चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से किंग्स इलेवन (पंजाब किंग्स) के खिलाफ खेला था।

रानादेव बोस

Team India

बंगाल के तेज गेंदबाज रानादेव बोस का नाम बेशक बहुत कम लोगों ने सुना हो लेकिन हम आपको बता दें कि, बोस घरेलू क्रिकेट के जाने माने खिलाड़ी रहे हैं। जहां उन्होनें 2006-07 के रणजी ट्रॉफी सीज़न में 8 मैचों में 57 विकेट हासिल किए थे। जिसके बाद उन्हें 2007 में इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया (Team India) के स्कॉड में शामिल भी किया गया था।लेकिन उन्हें अंतर्राष्ट्रीय में भारत के लिए डेब्यू करने का मौका नहीं मिल पाया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular