इन 4 हिंदुस्तानी लड़कियों ने की पाकिस्तानी क्रिकेटरों से शादी, अब भारतीय फैंस करते इनसे नफरत

भारत और पाकिस्तान दोनों ही पड़ोसी देश है, साथ ही इन दोनों ही मुल्कों में क्रिकेट के खेल को बेहद पसंद किया जाता है. भले ही अब भारत-पाकिस्तान के बीच आपस में मैच ना होते हो, लेकिन पूर्व में दोनों ही टीमें एक-दूसरे के देश जाकर जमकर क्रिकेट खेलती थी.

कुछ पाकिस्तानी खिलाड़ियों को, तो भारत आकर यही की लड़कियों से प्यार हो गया और उन्होंने जल्द ही शादी भी कर ली थी. आज हम आपको अपने इस खास लेख में उन 4 पाकिस्तानी खिलाड़ियों के बारे में ही बताएंगे, जिन्होंने भारतीय लड़कियों को अपना हमसफर बनाया है. हालांकि भारतीय फैंस आज भी उन 4 लड़कियों से खफा है, जिन्होंने पाकिस्तान देश से अपना दूल्हा चुना.

जहीर अब्बास और रीता लूथरा

पाकिस्तान

एशिया के ब्रेडमैन कहे जाने वाले पाकिस्तानी क्रिकेटर जहीर अब्बास ने पहला निकाह अपनी रिश्तेदार नसरीन के साथ किया था, जिनसे उनकी तीन बेटियां थी. कुछ समय बाद उनकी मुलाकात रीता लूथरा से हुई, जहीर अब्बास ने 1988 में लिखा लूथरा के साथ शादी भी कर ली.

शादी के बाद रीता ने अपना धर्म परिवर्तन कर लिया, जिसके बाद उन्होंने अपना नाम बदलकर समीना अब्बास रख लिया. फ़िलहाल ये दोनों ही कराची में रहते हैं, समीना अपना इंटीरियर डिजाइनिंग का काम करती है, तो वहीं जहीर अब्बास को पाकिस्तान का बेहतरीन बल्लेबाज माना जाता है.

मोहसिन खान और रीना रॉय

Reena roy
Reena roy

मोहसिन खान ने 80 के दशक में रीना रॉय के साथ शादी की थी, जिसके बाद यह दोनों मुंबई में ही रहने लगे थे हालांकि इनकी बेटी भी उसका नाम इन्होंने जन्नत रखा है लेकिन मोहसिन और रीना का रिश्ता ज्यादा लंबे समय तक नहीं चल पाया और दोनों का ही 1990 के शुरुआती दिनों में तलाक हो गया, जिसके बाद मोहसिन अपनी बेटी को लेकर पाकिस्तान वापस चले गए.

शोएब मलिक और सानिया मिर्जा

Shoaib Malik
Shoaib Malik

भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने अप्रैल 2010 में पाकिस्तानी ऑलराउंडर खिलाड़ी शोएब मलिक के साथ अपनी शादी रचाई थी. इस कपल का एक बेटा भी है और दोनों ही फिलहाल अपनी शादीशुदा जिंदगी में काफी खुश है.

शोएब मलिक पाकिस्तान के जहां स्टार बल्लेबाज है. वहीं सानिया मिर्जा भारत की एक बेहतरीन टेनिस खिलाड़ी हैं. हालांकि इन दोनों की ही शादी काफी विवादों में रही थी. दरअसल, शोएब मलिक से शादी करने के बाद सानिया मिर्जा भारतीय फैंस के निशाने पर आ गई थी.

हसन अली और सामिया आरजू

Hassen ali
Hassen ali

पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज हसन अली ने 20 अगस्त 2019 को हरियाणा की रहने वाली शामिया आरजू से निकाह कर लिया था. इस खिलाड़ी ने भारतीय एयरोनॉटिकल इंजीनियर शामिया आरजू के साथ दुबई में निकाह किया था.

उनकी शादी में केवल करीबी दोस्त ही शामिल हुए थे. हसन अली के मुताबिक शामिया आरजू से उनकी पहली मुलाकात एक डिनर के दौरान हुई थी, जिसके बाद उनका दिल शामिया पर आ गया था. कुछ समय बाद ही इन दोनों ने शादी करने का फैसला ले लिया था.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular