ये 3 खिलाड़ी भारतीय टीम में जगह नहीं करते थे डिजर्व, लेकिन चयनकर्ताओं ने फिर भी दे दिया मौका 

जून से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रही पांच मैचों की टी20 सीरीज़ से पहले हाल ही में बीसीसीआई (BCCI)  ने टीम इंडिया (Team India) के स्कॉड की घोषणा की थी। भारत की इस टीम में देखें तो कई नए चेहरो को मौका दिया गया है जबकि कई बड़े खिलाड़ी जैसे रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है, तो वहीं कुछ ऐसे खिलाड़ियों के नाम इस स्कॉड में शामिल किए गए हैं जिनका पिछले कुछ समय में मैदान पर प्रदर्शन काफी खराब रहा है।

ऐसे में बोर्ड के चयन के बाद टीम इंडिया (Team India) के इस स्कॉड पर लगातार काफी सवाल भी खड़े हो रहे हैं क्योंकि अगर हम इस स्कॉड पर नजर डाले तों इसमें तीन खिलाड़ियों के नाम काफी हैरान करते हैं. तो आईए आज हम इस आर्टिकल में उन्हीं तीन खिलाड़ियों के नाम और हालिया प्रदर्शन के बारे में आपको बताएंगे..

उमरान मलिक

Team India

वैसे तो इस युवा तेज गेंदबाज ने आईपीएल 2022 में अपनी तेज गेंदबाजी से सभी को चौंकाया है। जहां इस युवा गेंदबाज ने आईपीएल के इस सीजन में कई बार 150 से अधिक गति से लगातार गेंदबाजी की और साथ ही कई बड़े बल्लेबाजों के विकेट भी चटकाए, लेकिन वहीं इस दौरान उमरान के लिए सबसे बड़ी समस्या जो देखने को मिली वो थी उनकी महंगी गेंदबाजी जहां वह लगातार मैचों में काफी महंगे साबित हुए।

आपतो बता दें कि, उमरान ने आईपीएल 2022 में 14 मैचों में 22 विकेट जरूर चटकाए लेकिन इस दौरान उन्होनें 9.03 की महंगी इकॉनमी रेट के साथ रन भी लुटाए थे और वैसे भी अगर देखें तो उमरान के लिए आईपीएल का यह पहला ही सीजन हैं तो ऐसे में बोर्ड ने उन्हें केवल एक आईपीएल सीजन के बेस पर ही टीम इंडिया (Team India) में शामिल करके काफी सवाल उठाने पर मजबूर जरूर कर दिया है।

वेंकटेश अय्यर

Team India

वेंकटेश अय्यर के लिए आईपीएल का मौजूदा सीजन काफी खराब प्रदर्शन के साथ गुजरा है। गौरतलब है कि, वेंकटेश को इस साल मेगा ऑक्शन से पहले केकेआर की टीम ने रिटेन करते हुए अपनी टीम से जौड़े रखा था, लेकिन इस युवा बल्लेबाज ने इस सीजन में उस दर्जे का खेल दिखाया नहीं जिसके लिए उन्हें केकेआर टीम ने इस सीजन रिटेन किया था।

वेंकटेश के इस सीजन के खराब प्रदर्शन का अंदाजा आप उनके इस स्टैट से लगा सकते हैं, जहां इस युवा बल्लेबाज ने आईपीएल के इस सीजन में 12 मैचों के दौरान 16.55 की खराब औसत के साथ महज़ 182 रन ही बनाए थे, लेकिन इसके बावजूद वेंकटेश बोर्ड ने टीम इंडिया (Team India) के स्कॉड में शामिल करके सभी को काफी हैरान किया है।

ईशान किशन

Team India

आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले ईशान किशन के लिए भी यह मौजूदा सीजन उतना खास रहा नहीं जिसके लिए वह जाने जाते हैं। ईशान वैसे भी पिछले कुछ समय से अपनी फॉर्म की तलाश में जुटे हुए हैं और हम सभी ने उन्हें आईपीएल के दौरान भी अपनी फॉर्म से झुझते देखा है अब ऐसे में उनका दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज़ में नाम होना काफी हैरान भी करता है।

हम बता दें कि, ईशान ने आईपीएल 2022 में 14 मैचों के दौरान 32.15 की औसत के साथ ही रन बनाए थे और उन्हें कई बार ओपनिंग में गेंदबाजों के आगे परेशान होते भी देखा गया था जिससे यह साफ होता है कि यह युवा बल्लेबाज वर्तमान समय में अपनी खराब फॉर्म से गुजर रहा है लेकिन इसके बावजूद जो है बोर्ड ने ईशान को टीम इंडिया (Team India) के स्कॉड में शामिल करके सभी को काफी हैरान किया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular