इस तरह पाकिस्तान अब भी पहुंच सकता हैं सेमीफाइनल में, आसान भाषा में समझिए पूरा समीकरण

0
71

पाकिस्तान की टीम को जिम्बाब्वे के हाथों 1 रन से हार का सामना करना पड़ा, जिसके चलते वह अब टी20 विश्व कप में 2 मैच लगातार हार चुकी है. दरअसल 23 अक्टूबर को भारत की टीम से भी पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा था. कुछ फैंस समझ रहे हैं कि अब पाकिस्तान टूर्नामेंट से बाहर हो गया है. हालांकि ऐसा नहीं है, पाक टीम अभी भी सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकती हैं.

इस तरह सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकती पाक 

पाकिस्तान के बचे हुए 3 मैच, बांग्लादेश, आयरलैंड और साउथ अफ्रीका के खिलाफ है, अगर वह इन तीनों ही टीमों को हरा देती है, तो उसके 6 अंक हो जायेंगे.

वहीं अगर भारत अपने आने वाले तीनों मैचों में बांग्लादेश, साउथ अफ्रीका और जिम्बाब्वे को हरा देती है, तो यह पाकिस्तान के लिए काफी अच्छा होगा, इसलिए पाकिस्तान को भारत के जीत की दुआ करनी होगी.

वहीं बांग्लादेश के खिलाफ अफ्रीका की जीत की दुआ करनी होगी और जिम्बाब्वे बनाम बांग्लादेश मैच में अपने पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश के जीत की दुआ करनी होगी.

अगर यह सभी समीकरण ठीक होते हैं, तो अफ्रीका अधिकतम 5 अंक पहुंच पाएगी, नीदरलैंड अधिकतम 4 अंक तक, जिम्बाब्वे अधिकतम 5 अंक तक और बांग्लादेश मात्र 4 अंक तक पहुंच पाएगी.

इन सभी समीकरणों के सही होने से ग्रुप-1 से भारत 10 अंक और पाकिस्तान 6 अंको के साथ सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जायेगा. पाक को इस दौरान अच्छे रन-रेट की भी जरूरत नहीं पड़ेगी.

ALSO READ: PAK vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ पाकिस्तान को मिली शर्मनाक हार, तो ट्विटर पर आई मीम्स की बाढ़

30, 3 और 6 को होंगे पाकिस्तान के मुकाबले 

रविवार 30 अक्टूबर को पाकिस्तान की टीम अपना अगला मुकाबला नीदरलैंड टीम के साथ खेलेगी और इस मुकाबले को बड़े अंतर से जीत पाकिस्तान अपना नेट रन-रेट भी अच्छा करना चाहेगी. वहीं 3 नवंबर को पाकिस्तान का मुकाबला साउथ अफ्रीका से होगा और 6 नवंबर को पाकिस्तान की टीम बांग्लादेश से भिड़ेगी. इन तीनों ही मुकाबलों को जीतने के लिए पाकिस्तान के खिलाड़ी एड़ी-चोटी का जोर लगाने के लिए तैयार रहेंगे.

ALSO READ: Team India के ये खिलाड़ी कभी हुआ करते थे जिगरी दोस्त, लेकिन आज हैं एक दूसरे के दुश्मन

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here