दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलने वाले ये 3 भारतीय खिलाड़ी बना सकते हैं आगामी टी20 विश्व कप में जगह

9 जून से भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच शुरू हो रही पांच मैचों की टी20 सीरीज़ में टीम इंडिया (Team India) में कई नए चेहरों को मौका दिया गया है। इनमें कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो हाल ही में खत्म हुए आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन के चलते दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय स्कॉड का हिस्सा बने हैं। ऐसे में इन खिलाड़ियों के पास एक अच्छा मौका है भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की करने का क्योंकि इस साल के अंत में टी20 वर्ल्ड कप भी होना है। ऐसे यह सीरीज़ इन सभी खिलाड़ियों के लिए काफी अहम हो सकती है।

तो आज इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही 3 खिलाड़ियों के नाम बताएंगे जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करके आगामी टी20 विश्व कप में टीम इंडिया (Team India) के स्कॉड के लिए अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं..

दिनेश कार्तिक

Team India

आईपीएल 2022 में आरसीबी के लिए एक्स फैक्टर साबित हुए दिनेश कार्तिक को टीम इंडिया (Team India) में लगभग तीन साल बाद शामिल किया गया है और इसके पीछे का बड़ा कारण रहा दिनेश कार्तिक का लगातार आईपीएल 2022 में आरसीबी के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करना। जहां कार्तिक ने आईपीएल के इस सीजन में खेले 16 मैचों में 10 बार नाबाद रहते हुए 330 रन बनाए थे। तो वहीं कई बार आरसीबी को हारे हुए मुकाबले जिताए भी थे।

ऐसे में अगर कार्तिक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज़ में खेलते हैं तो वह खुद चाहेंगे कि वह टीम इंडिया (Team India) के लिए उसी तरह की लय और फॉर्म में बल्लेबाजी करे जिस तरह वह आईपीएल में कर रहे थे। अगर ऐसा मुमकिन हो पाता है तो काफी हदतक जो है कार्तिक आगामी टी20 विश्व कप के लिए अपनी दावेदारी पेश कर देंगे।

उमरान मलिक

Team India

आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा रहे उमरान मलिक को अपनी तेज रफ्तार का बड़ा फायदा मिला है। जहां इस युवा तेज गेंदबा़ज ने आईपीएल के इस सीजन में अपनी तेज रफ्तार से सभी को काफी प्रभावित किया था। जिसके बाद से लगातार उमरान की वाह वाही होने लगी है। आपको बता दें कि उमरान ने इस सीज़न में अनगिनत 150 से ज्यादा गति की गेंदे डाली थी। इनमें उमरान की सबसे तेज गेंद जो रही वो थी 156.9 प्रति घंटे की रफ्तार की गेंद। जिसके बाद से यह युवा तेज गेंदबाज और चर्चा में आ गया था।

आईपीएल 2022 की इस सफल गेंदबाजी का रिवॉर्ड उमरान को कुछ इस तरह मिला कि उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज़ के लिए टीम इंडिया (Team India) के स्कॉड में शामिल कर लिया गया है। अब ऐसे में अगर वह इस सीरीज़ में भी उसी तरह गेंदबाजी करते हैं जिस तरह उन्होनें आईपीएल के इस सीज़न में की थी तो मुमकुन है कि उमरान भी टी20 विश्व कप के लिए अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं।

अर्शदीप सिंह

Team India

पंजाब किंग्स के लिए आईपीएल 2022 में बतौर डेथ ओवर्स में गेंदबाज के तौर पर उभर कर सामने आए युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने अपनी किफायती गेदंबाजी के साथ-साथ अपनी सटीक यॉर्कर से काफी प्रभावित किया था। जहां अर्शदीप ने पंजाब के लिए पारी के अंतिम ओवरों में आकर गेंदबाजी करते हुए कई बार अपनी टीम को हारे हुए मुकाबले में जीत की मंजिल तक पहुंचाया था।

अर्शदीप की इसी किफायती गेंदबाजी प्रदर्शन के चलते भारतीय सेलेक्शन कमेटी ने उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज़ के लिए टीम इंडिया (Team India) के स्कॉड में मौका दिया है। ऐसे में अब हम सब उम्मीद यही करते हैं कि अर्शदीप से जिस तरह आईपीएल के इस सीज़न में किफायती गेंदबाजी देखने को मिली थी कुछ इसी प्रकार की गेंदबाजी उनसे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी देखने को मिले।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular